Bhu Naksha Gujarat 2024, Village Map online, Map with Survey numbers in Gujarat

Bhu Naksha Gujarat 2024 | भू नक्शा गुजरात | village revenue map with survey number Gujarat | मैप ऑफ गुजरात डिस्ट्रिक्ट वाइज | जमीन का नक्शा गुजरात | land survey number details online

गुजरात सरकार ने भु नक्शा देखने के लिए, anyror आधिकारिक पोर्टल लॉन्च किया है। जिसके माध्यम से राज्य का कोई भी व्यक्ति अपने जमीन प्लाट खेत का भूमि रिकॉर्ड, लैंड मैप, लैंड रिकॉर्ड, भू नक्शा से जुड़ी अन्य जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। गुजरात राजस्व विभाग तथा राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र ने ROR सॉफ्टवेयर तैयार किया है। जिसके माध्यम से राज्य के नागरिक अपने खेत प्लाट का नक्शा ऑनलाइन निकाल सकते हैं।

Contents

भू नक्शा गुजरात 2024

ऑनलाइन भू नक्शा गुजरात– आधुनिक होने के लिए डिजिटल होना बहुत ही आवश्यक है । क्योंकि डिजिटल सेवाओं के माध्यम से अनेक प्रकार के कार्य आसानी से होते हैं जिनमें बहुत कम समय लगता है । जिसके चलते गुजरात सरकार ने भी राज्य के किसानों व नागरिकों का प्लाट खेत भूमि लैंड हे जुड़े जानकारी को ऑनलाइन प्रदान करने के लिए भू नक्शा की जानकारी डिजिटल सेवा के माध्यम से ऑनलाइन शुरू कर दी है । इस सेवा के शुरू होने से राज्य का कोई भी नागरिक आसानी से अपनी जमीन संबंधित जानकारी घर बैठे ही प्राप्त कर सकता है ।

Bhu Naksha Gujarat Map 2020

Bhu Naksha Gujarat

Name Revenue Dept Gujarat / Bhunaksha Gujarat
District For all District
Department Revenue Department, GOVERNMENT OF GUJARAT
Year 2024-24
Official Website राजस्व विभाग गुजरात
Contact Contact – Click Here

District Wise Search gujarat village land map with survey number

गुजरात सरकार ने अपने सभी जिलों के भू नक्शा को ऑनलाइन माध्यम से देखने के लिए एक आधिकारिक पोर्टल लांच किया है जिसके माध्यम से आप गुजरात के सभी जिलों का भूमि का नक्शा देख पाओगे हम आपको गुजरात के सभी जिलों का नाम हिंदी में इंग्लिश में बताएंगे । उन सभी जिलों के नाम आपको नीचे दिए गए बॉक्स में मिल जाएंगे ।

Ahmedabad Kheda Surendranagar
Amreli Mahisagar Jamnagar
Anand Mehsana Gandhinagar
Aravalli Morbi Devbhoomi Dwarka
Banaskantha Narmada Gir Somnath
Bharuch Navsari Surat
Bhavnagar Panchmahal Rajkot
Botad Patan Vadodara
Chhota Udaipur Porbandar Valsad
Dahod Junagadh Tapi
Dang Sabarkantha Kutch

Check Any ROR Gujarat

Village Map Gujarat | भू नक्शा गुजरात 

गुजरात सरकार ने अन्य राज्यों की तरह Bhu Naksha Gujarat देखने के प्रक्रिया नहीं रखी है। गुजरात में सभी राज्य से अलग ऑनलाइन हो नक्शा देखने की प्रक्रिया है । यहां आप देख सकते हैं कि आप सिर्फ अपने गांव जिला का भू नक्शा एक मानचित्र के रूप में देख सकते हैं। उनके यहां पर आप 1 खाताधारक के नाम पर जमीन का नक्षा नहीं देख पाएंगे । किंतु राज्य के सभी जिलों के अंतर्गत आने वाले गांव के नाक से आपको मिल जाएंगे यह देखने के लिए आपको निम्न प्रकार से दी गई प्रक्रिया को पूरा करना होगा।

 गुजरात  Village Maps देखने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें । तथा उदाहरण में दी गई प्रक्रिया को पूरा करें –

survey number wise village maps in gujarat
survey number wise village maps in gujarat

ऑफलाइन भूमि नक्शा गुजरात ऑफलाइन प्रक्रिया में व्यक्ति को अनेक प्रकार की परेशानियों का सामना करना होता था। तथा समय सबसे ज्यादा लगता था। कई बार तो कार्यप्रणाली सही रूप से कार्य करने में असमर्थ होती थी । किंतु आज यह सभी समस्याएं Bhu Naksha Gujarat ऑनलाइन होने के कारण समाप्त हो गई हैं। आज हम ऑनलाइन भु नक्षा घर बैठे हैं प्राप्त कर सकते हैं । ऑफलाइन प्रक्रिया के माध्यम से अपना खेत का नक्शा निकालने के लिए हमें, राजस्व विभाग के सरकारी कार्यालय, तहसील या पटवारी के पास जाना होता था ।

FAQs भू नक्शा गुजरात 2024

survey number map gujarat कैसे निकाले ?

अपने जमीन, प्लाट, खेत का नक्शा निकालने के लिए आपको अपने नजदीकी राजस्व विभाग के कार्यालय में जाना होगा जहां पर आपको भू नक्शा निकालने के लिए एक आवेदन फॉर्म भरना होगा । इसके बाद राजस्व विभाग द्वारा आपको आप ही जमीन का भू नक्शा किया जाएगा ।

खेत, प्लाट, जमीन का नक्शा गुजरात ऑनलाइन कैसे प्राप्त करें ?गुजरात सरकार ने अभी फिलहाल land map Gujarat / village map Gujarat ऑनलाइन निकालने की सेवा शुरू नहीं की है । लेकिन आप अपने जिले का मानचित्र देख सकते हैं । उसके लिए हमने आपको इसलिए के माध्यम से जानकारी प्रदान की है जो कि आपको एक ही पीडीएफ के रूप में मिल जाएगा । गुजरात सरकार नक्शा ऑनलाइन देखने की प्रक्रिया शुरू करती है तो हम आपको इस लेख के माध्यम से जानकारी प्रदान कर देंगे ।

गुजरात 7/12 रिकॉर्ड ऑनलाइन कैसे निकाले ?

गुजरात सरकार ने 7/12 जमीन रिकॉर्ड ऑनलाइन देखने के लिए anyror.gujarat.gov.in लॉन्च की है । जहां आपको rural या urban सेलेक्ट करने के पश्चात 7/12 रिकॉर्ड ऑनलाइन प्राप्त हो जाएगा ।

Tags related to this article
Categories related to this article
भू नक्शा

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top